फिल्म सितारों और उनकी फिल्मो से जुडी रोचक और दिलचस्प बाते

fact about bollywood

fact about bollywood

Fact About Bollywood

1. फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ (2001) का गीत “बोले चूड़ियां बोले कंगना…” की डांस रिहर्सल के दौरान अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ने ऋतिक रोशन को बेहतरीन डांस करते देखा और दोनों को चिंता लग गई कि ऋतिक के मुकाबले उनका डांस अच्छा नहीं था ! इस लिए अमिताभ और शाहरुख ने सबसे छुपकर एक साथ डांस की प्रैक्टिस की थी ताकि ऋतिक के जैसे नाच पाएं !

बॉलीवुड की अनसुनी दिलचस्प बाते जो शायद आप नहीं जानते
Third party image source

2. फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ (1993) जबरदस्त मस्ती और रोमांच से भरपूर एक प्रतिष्ठित फिल्म है ! लेकिन परदे के पीछे कोई मस्ती नहीं चल रही थी, क्योंकि चार मुख्य अभिनेता सलमान खान, आमिर खान, रवीना टंडन, और करिश्मा कपूर आपस में एक दूसरे से बिलकुल बात नहीं करते थे, खास तौर पर आमिर और सलमान ! रवीना ने बताया कि फिल्म का पूरा होना एक चमत्कार था क्योंकि सब झगड़े के मूड में थे ! वहीं आमिर ने एक इंटरव्यू में बताया कि सलमान शूटिंग पर लेट आता था और काम को लेकर गंभीर नहीं था, जो आमिर को पसंद नहीं आया था !

fact about bollywood
Third party image source

Also Read बॉलीवुड फिल्मों में पहने गए कपड़ों का बाद में क्या होता है ?

3. फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ (2016) में दिलजीत दोसांझ द्वारा निभाया गया सरताज सिंह का किरदार पहले आयुष्मान खुराना को दिया गया था, लेकिन एक दिन आयुष्मान को कॉल आया कि वह रोल किसी और को दे दिया गया था ! आयुष्मान को पछतावा है कि वह उड़ता पंजाब में काम नहीं कर पाए !

interesting facts about bollywood
Third party image source

4. 2011 की फिल्म ‘दी डर्टी पिक्चर’ के लिए जब विद्या बालन को स्क्रिप्ट सुनाई गई थी, उन्हें कहानी पसंद आई लेकिन किरदार निभाने से मना कर दिया ! विद्या को किरदार और अन्य अभिनेता अपरंपरागत लगे, इसीलिए उन्होंने किरदार करने से मना कर दिया था !लेकिन निर्देशक मिलन लथुरिया ने विद्या को आश्वासन किया कि फिल्म में कुछ भी नकारात्मक नहीं दिखाया जाएगा, बल्कि एक महिला का फिल्म इंडस्ट्री में आने का सफर दिखाया जाएगा, जिससे विद्या को किरदार निभाने की प्रेरणा मिली !

dirty picture
Third party image source

Also Read सूर्यवंशम फिल्म इतनी बार सोनी मैक्स पर क्यों आती है ?

5. फिल्म ‘इश्क’ में एक सीन आता है जिसमें आमिर खान जूही चावला के साथ एक डरावना मजाक करता है और मधु बेहद नाराज हो जाती है ! फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा सचमुच हुआ ! आमिर और अजय देवगन जूही के साथ प्रैंक खेलते थे, जिससे जूही के रोने तक की नौबत आ गई थी ! एक दिन जब जूहीबहोत निराश हो गई, यहाँ तक की उसने अगले दिन शूटिंग ना करने का फैसला कर लिया !

इसके बाद आमिर, अजय, और निर्देशक इंद्र कुमार को जूही के घर जाकर उसे मनाना पड़ा ! जूही और आमिर अच्छे दोस्त थे, लेकिन इस घटना के बाद आमिर ने जूही से बातचीत करना बंद कर दिया ! कई सालों बाद जब दोनों का सामना हुआ तो पुरानी बात को भुलाकर वापसी दोस्त बने !

fact about bollywood
Third party image source

6. मूवी ‘प्यार का पंचनामा’ से प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री नुसरत भरूचा को ऑस्कर-विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ (2008) के लिए चुना गया था ! उनके अभिनय को भी पसंद किया गया था, लेकिन एक अलग कारण के लिए उन्हें आखिर में फिल्म नहीं मिली ! कारण था उनकी सुंदरता–फिल्म में उनका किरदार झोपड़पट्टी वाले इलाके की एक लड़की का था, लेकिन उनकी सुंदरता से वह झोपड़पट्टी में रहने वाली नहीं लग सकती थी ! उनका किरदार आखिर में फ्रीडा पिंटो को मिला !

फिल्म सितारों और उनकी फिल्मो से जुडी रोचक और दिलचस्प बाते
Third party image source

Also Read:- हॉट अभिनेत्री ने किया था यह शर्मनाक काम, फिल्मो से 3 साल के लिए बैन हो गई थी !

7. 2019 की बेहद पसंद की गई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में आयुष्मान खुराना का किरदार पूजा नामक लड़की बनकर लोगों से बात करता हुआ नजर आया ! लेकिन आयुष्मान के जीवन में ऐसा सचमुच हो चुका है ! 14 वर्ष की उम्र में आयुष्मान उनकी गर्लफ्रेंड के घर कॉल किया करते थे, जिसे गर्लफ्रेंड के पिता उठाया करते थे ! आयुष्मान हमेशा गर्लफ्रेंड की सहेली बनकर उसके पिता को उल्लू बनाते थे ताकि गर्लफ्रेंड से बात कर सकें ! गर्लफ्रेंड के पिता को कभी शक नहीं हुआ !

fact about bollywood
Third party image source

Fact About Bollywood का ये लेख कैसा लगा वो कमेंट बॉक्स में जरूर बताये ! इसे लाइक करे और शेयर करे !

अन्य रोचक लेख पढ़े:-

इंटरव्यू में लड़की से पूछा – क्या आप शादी से पहले किसी के साथ सो सकती हैं? जवाब सुनकर सभी के होश उड़ गए

किसी पुरुष में हो दिलचस्पी तो महिलाये देती हे ये 15 संकेत जानिये महिलाओ के संकेत

Amazing Facts in Hindi | 50 दिमाग हिला देने वाले रोचक तथ्य

ये फल खाने के बाद लड़किया इतनी बेचैन होती है की किसी से भी….!!!

Green Tea Benifit in Hindi | ग्रीन टी के फायदे

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial