मुकेश अंबानी परिवार के बारे में कुछ रोचक बाते

facts about mukesh ambani family

facts about mukesh ambani family

Facts About Mukesh Ambani Family – मुकेश अंबानी परिवार न केवल इंडिया का बल्कि एशिया का सबसे अमीर परिवार है ! इसका श्रेय उनके पिता धीरूभाई अंबानी को जाता है ! उन्हों ने बिज़नेस कैसे दिया जाता है वो दुनिया को शिखाया ! आज हम जानेंगे मुकेश अंबानी परिवार की कुछ अनसुनी रोचक बाते जो शायद आप नहीं जानते होंगे !

Facts About Mukesh Ambani Family

1. मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को अध्यात्म से कुछ ज्यादा लगाव है ! खबरों की मानें तो कि वह अक्सर भगवान बालाजी मंदिर का भ्रमण करते रहते हैं ! उन्होंने भगवान बालाजी को एक पवित्र सफेद हाथी भी भेंट किया है !

2. मुकेश अंबानी चाहे जितना भी बिजी रहें लेकिन हर रविवार को अपनी मां – कोकिलाबेन, पत्नी और बच्चों के साथ समय जरूर बिताते हैं !

3. मुकेश अंबानी का परिवार दुनिया के सबसे मंहगे घर ‘एंटीलिया में रहता है ! यह दुनिया का पहला घर है जिसकी कीमत एक अरब डॉलर से भी ज्यादा है ! 60 मंजिला इस घर में 168 कारों के लिए गैरेज भी है !

facts about mukesh ambani family
Mukesh Ambani House

4. नीता अंबानी आम तौर पर अपने लग्जरी स्टाइल के लिए जानी जाती है ! नीता अंबानी को डायमंड काफी पसंद है ! उनकी ज्वेलरी तो डायमंड की होती ही हैं साथ ही उनके बैग में भी हीरे जड़े होते हैं !

5. मुकेश अंबानी के पास वैसे तो काफी लक्जरी गाड़ियों की कलैक्शन हैं, लेकिन उनमें से उनकी सबसे पसंदीदा 2.5 करोड़ की मर्सिडीज और बेबैच-62 है !

Ambani Family Ki Kuch Rochak Bate

6. अब बात करते है ईशा अंबानी की, मुकेश और नीता की बेटी ईशा अंबानी सबसे कम उम्र की अरबपति वारिस हैं !

7. नीता अंबानी दिन की शुरूआत मशहूर जापानी ब्रांड ‘‘नोरिटेक’’ के सोने के कप से करती है जिसकी कीमत 3 लाख है !

8. मुकेश अंबानी को उनके विनम्र व्यवहार के लिए जाना जाता है ! वह पारंपरिक भारतीय व्यजनों का आनंद उठाते हैं और वह शाकाहारी हैं ! दलिया या मिस्सी रोटी, दही जैसा लाइट नाश्ता बहुत पसंद करते हैं !

9. मुकेश अंबानी को अपना बर्थडे मनाना बिलकुल पसंद नहीं है !

इसे भी पढ़े:- 10 हजार लोगों ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु !

10. आकाश अपनी मां नीता अंबानी को अपने सबसे करीब मानते हैं ! स्कूल ने पहले मीडिया को बताया था कि, स्कूल के दौरान उन्हे जो पाॅकेट मनी मिलता था वो उनके बाकी दोस्तों से काफी कम होता था ! उनकी मां चाहती थी की वो पैसे की अहमियत को समझें ! आकाश अपनी बहन र्इशा से भी काफी करीब है ! आकाश आैर र्इशा एक दूसरे को काफी अच्छे से समझते है आैर उनके बीच कोर्इ भी सीक्रेट छुपा नहीं रहता !

akash ambani and nita ambani at ipl

आकाश ने ही अपने पिता मुकेश काे सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में बताया था ! अाकाश खेल में बचपन से ही दिलचस्पी रखते हैं, खासकर क्रिकेट उनका चाहता खेल है ! आर्इपीएल के दौरान उन्हें कर्इ बार मुंबर्इ इंडियंस के लिए चियर करते हुए देखा गया है !

आपको यह जानकारी कैसी लगी वो हमें निचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये और इस पोस्ट को लाइक और शेयर करे ! लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद् और अन्य रोचक और दिलचस्प लेख पढ़ने के लिए हमसे जुड़े रहे !

Disclaimer:- इस लेख में दी गई जानकारी न्यूज़ पेपर्स और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर दी गई है “Gkhindinews.com” इसके सच या जूथ होने का दवा नहीं करता, लेख में इस्तेमाल की गई फोटोज उदहारण के तौर पे दिखाई गई है !

अन्य रोचक लेख पढ़े :-

Amazing Facts in Hindi | 50 दिमाग हिला देने वाले रोचक तथ्य

Green Tea Benifit in Hindi | ग्रीन टी के फायदे

जानिए 121 अज़ब गजब रोचक तथ्य

महाभारत की रोचक कहानीया

Amazing Facts in Hindi | 50 दिमाग हिला देने वाले रोचक तथ्य

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial