NZ vs IND 3rd T20I: तीसरे टी20i के लिए प्लेइंग इलेवन तय, कोहली ने पहले ही संकेत दे दिया की कौन बैठेगा बाहर

headlines ind vs nz team prediction playing xi for 3rd t20i virat kohli could play with same team

headlines ind vs nz team prediction playing xi for 3rd t20i virat kohli could play with same team

इंडिया और नूज़ीलैण्ड के बिच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के आत्मविश्वास के साथ तीसरे मुकाबले में उतरेगी ! टीम इंडिया ने लगातार दो मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है और तीसरे मैच में जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज भारत के नाम हो जाएगी ! इस मैच में भारत के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है ! कोहली ने दूसरे मैच के बाद ही संकेत दे दिए थे की वो कोई बदलाव करना नहीं चाहते हैं !

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की क्रिकेट टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हेमिल्टन में खेला जाएगा ! विराट कोहली ने दूसरा मैच जीतने के बाद कहा था, “हमने जो कुछ बदलाव किये है वो अब सही साबित हो रहा है। जडेजा ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया, चहल ने भी अच्छा किया और बुमराह हमेशा की तरह कमाल-धमाल थे। जब इस तरह का कंप्लीट परफॉर्मेंस हो तो बहुत मदद मिलती है। ये वो एक टीम है जिसने इंडिया के लिए दोनों मैच जीते हैं !

टीम कप्तान कोहली के इस बयान से तो ऐसा ही प्रतीत होता है कि वो अपनी टीम में कोई बदलाव के मूड में नहीं हैं। इससे यह अनुमान निकाला जा सकता है कि जो खिलाड़ी पहले दो मैचों में बाहर बैठे थे उनको तीसरे मैच में भी इंडियन इलेवन में जगह नहीं मिलेगी !

Prediction team playing xi for 3rd t20

रोहित शर्मा- केएल राहुल

जहा तक बात है इंडिया की ओपनिंग जोड़ी की यानी रोहित शर्मा- केएल राहुल (विकेटकीपर) तो तीसरे टी20 में भी टीम इंडिया की ओपनिंग का जिम्मा एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर होगा। राहुल इस मैच में भी ओपनर के साथ-साथ आखरी दो मैचों की तरह विकेटकीपर की भूमिका में होंगे !

कोहली,अय्यर और मनीष पांडे

ओपनिंग जोड़ी के बाद मिडल आर्डर में एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे बल्लेबाजी करते दिखेंगे। आखरी दोनों मुकाबलो में कोहली के आउट होने के बाद अय्यर ने टीम को जीत तक पहुंचाने की भूमिका निभाई थी।

रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे

ये तो सभी जानते है की पहले दोनों ही मैचों में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन कर चुके है । दोनों ही गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम इंडिया को उपयोगी साबित होते हैं !

युजवेंद्र चहल

जहातक बात है स्पिन गेंदबाजी की तो, कोहली के भरोसेमंद युजवेंद्र चहल ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे !

बुमराह, शमी और शार्दुल 

तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी का साथ देंगे ! कप्तान कोहली ने उनपर भरोसा जताया है और संकेत ऐसे ही हैं कि वो तीसरा मुकाबला भी खेलेंगे ! तीसरी T20i में कई क्रिकेट रिकॉर्ड बनने की भी संभावना है !

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन :-

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी

Disclaimer:- इस लेख में दी गई जानकारी न्यूज़ पेपर्स और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर दी गई है “Gkhindinews.com” इसके सच या जूथ होने का दवा नहीं करता, लेख में इस्तेमाल की गई फोटोज उदहारण के तौर पे दिखाई गई है !

इसे भी पढ़े:-

क्रिकेट के बारे में रोचक तथ्य

ऐसे क्रिकेट रिकॉर्ड्स जिनको गिनीज बुक में जगह मिली

50 दिमाग हिला देने वाले रोचक तथ्य

Health Benefits of Kiwi Fruit In Hindi

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial