Sooryavansham Movie Facts – सूर्यवंशम फिल्म इतनी बार सोनी मैक्स पर क्यों आती है ?

Sooryavansham movie on sony max

Sooryavansham movie on sony max

आप में से ज्यादातर लोगो ने इस बात पर गौर किया होगा की सोनी मैक्स (SONY MAX) पर एक फिल्म बारबार दिखाई जाती है ! फिल्म का नाम है “सूर्यवंशम” ! इस फिल्म ने सबसे ज्यादा बार चैनल पर टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड भी बनाया है ! तो चलिए जानते है sooryavansham movie facts

Sooryavansham Movie Facts

फिल्म के कई किरदार जैसे हिरा ठाकुर, गौरी और मेजर रणजीत लोगो की जुबान पर हो चुके है ! इस फिल्म का कोई भी सीन हो या डायलॉग लोको को रट गया है ! सोसियल मीडिया में तो इस फिल्म को लेकर कई जोक्स भी बन चुके है !

80 साल और देखनी पड़ेगी ये फिल्म !

हलाकि अब फिल्म टीवी पर बार बार आने की वजह सामने आ गई है ! वो यह की यह फिल्म 21 मई 1999 को रिलीज हुई थी और उसी साल सेट मैक्स(SET MAX) चैनल को लॉन्च किया गया था ! मतलब फिल्म और चैनल दोनों एक ही साल में आये थे ! ऐसे में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती है की चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे है ! इसी वजह से यह फिल्म बार बार दिखाई जाती है ! आपको बता दे की अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में डबल रोल किया था ! और सेट मैक्स चैनल अब सोनी मैक्स में बदल चुका है !

इस फिल्म की महत्वपूर्ण बात यह है की इस फिल्म की एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं है ! 17 अप्रैल 2004 में बेंगलोर के पास एक प्लेन हादसे में उनकी मौत हो गई थी !

उम्मीद हे की यह रोचक जानकारी ( sooryavansham movie facts ) आपको पसंद आई होगी ! ऐसे ही और रोचक और दिलचस्प लेख के लिए हमें फॉलो करे ! अपने दोस्तों को और सोसियल मीडिया में शेयर करके हमें प्रोत्साहित करना ना भूले ! धन्यवाद !

अन्य रोचक और दिलचस्प लेख भी पढ़िए  :-

➤ दुनिया की कुछ रोचक जानकारी

➤ दवाओं के रंग अलग अलग क्यों होते है ?

➤ विश्व में सबसे ज्यादा किस धर्म के लोग रहते है ?

➤ भारत में प्याज बारबार महगी क्यों हो जाती है ?

➤ बैंक में चेक के पीछे हस्ताक्षर क्यों कराये जाते है ?

➤ किसी भी अच्छे काम से पहले दही-शक्कर क्यों खाते है?

➤ ऐसे क्रिकेट रिकॉर्ड्स जिनको गिनिज बुक में जगह मिली

➤ बर्थडे पर मोमबत्तियाँ क्यों बुझाई जाती है ?

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial