10 हजार लोगों ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु !

10 thousand people wish soughtdeath in netherlands

10 thousand people wish soughtdeath in netherlands

10 हजार लोगों ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु ! – हर कोई चाहता है कि वह एक अच्छी,लंबी और मजेदार जिंदगी गुजारे ! गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को अगर छोड़ दें तो आमतौर पर सभी लोग चाहते हैं कि वे जिंदगी को भरपूर मजे से जिएं !

लेकिन आपको ये जानकार कर हैरानी होगी की दुनिया में एक देश ऐसा भी है,जहां लोग सरकार से इच्छा मृत्यु मांग रहे हैं ! इस देश का नाम है नेधरलैंड !

10 हजार लोगों ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु !

हाल ही में नेधरलैंड की संसद में देश के स्वास्थ्य मंत्री और डच सांसद क्रिस्चियन डेमोक्रेट ह्यूगो डि जोंग ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि देश के करीबन10 हजार लोगों ने सरकार से इच्छा जाहिर की है कि वे अपनी जिंदगी खत्म करना चाहते हैं ! और उनको इसकी अनुमति दी जाए !

इन सभी में ज्यादातर लोगों की उम्र 55 साल से अधिक है !ये सभी लोग अपनी गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं ! इसलिए अपने जीवन का अंत करना चाहते हैं ! हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ये आंकड़ा देश की कुल जनसंख्या का 0.18 फीसदी है !

दरअसल उनका कहना है की , ये सभी लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं और अपनी जिंदगी को खुद खत्म करना चाहते हैं ! स्वास्थ्य मंत्री डि जोंग ने इस मामले पर गंभीर चिंता जताई है !

उनका कहना है कि एक बहुत ही गंभीर और संवेदनशील मुद्दा है ! सरकार को मंथन करना पड़ेगा, सोचना पड़ेगा की आखिर जो लोग इच्छामृत्यु की मांग कर रहे हैं, वह अपनी जिंदगी से परेशान क्यों हो गए हैं !

लोगो ने जीने की उम्मीद छोड़ दी है

इन लोगों को फिर से जीवन का सही अर्थ खोजने और उन्हें प्रेरित करने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए ! इस पर सरकार को जल्द कोई फैसला लेना होगा ! साथ ही ऐसे लोगों की मदद करनी होगी, जिन्होंने जीने की उम्मीद छोड़ दी है !

नेधरलैंड की अन्य पार्टी के सांसद ने कहा कि वह 70 से अधिक लोगों के लिए इच्छामृत्यु के लिए संसद में एक बिल पेश करेगी, ताकि लोग अपने जीवन का अंत शांतिपूर्ण और गरिमापूर्ण तरीके से कर सकें ! इन बातो से समझा जा सकता है कि वहां के लोग जिंदगी से किस कदर हार चुके हैं ! इसलिए जरूरी है कि हिम्मत रखी जाए ! सरकार जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाये !

Disclaimer:- इस लेख में दी गई जानकारी न्यूज़ पेपर्स और इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर दी गई है “Gkhindinews.com” इसके सच या जूथ होने का दवा नहीं करता, लेख में इस्तेमाल की गई फोटोज उदहारण के तौर पे दिखाई गई है !

अन्य रोचक लेख पढ़े :-

Green Tea Benifit in Hindi | ग्रीन टी के फायदे

जानिए 121 अज़ब गजब रोचक तथ्य

महाभारत की रोचक कहानीया

Amazing Facts in Hindi | 50 दिमाग हिला देने वाले रोचक तथ्य

भारत के प्रधानमंत्री को मासिक कितनी सैलरी मिलती है ?

VIVO IPL 2020 Schedule, Team, Venue, Time Table, PDF, Point Table, Ranking & Winning Prediction

1 thought on “10 हजार लोगों ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *